Saturday, March 15, 2014

मिलिए आमिर की स्टाइलिश बेटी से.


 
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान फिल्मों में हमेशा अपने हटके अंदाज के लिए पहचाने जाते हैं। वैसे, आमिर ज्यादातर अपनी फिल्मों में ही बिजी रहते हैं, लेकिन जब बारी आती है परिवार के लिए समय निकालने की, तो उसमें भी वह पीछे नहीं हटते हैं। आमिर ने हमेशा अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाए रखा है।
आमिर की दो पत्नियां हैं। उनकी पहली पत्नी रीना हैं। हालांकि, आमिर उनसे पूरी तरह से अलग हो चुके हैं। वह अभी पत्नी किरण के साथ अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।
 आमिर और रीना
आमिर ने रीना दत्ता से 18 अप्रैल 1986 में शादी की थी। रीना ने ‘कयामत से कयामत तक’ में एक छोटा से रोल निभाया था। आमिर ने साल 2002 में रीना को तलाक दिया और उनसे अलग हो गए।
 रीना-आमिर के हैं दो बच्चे
रीना-आमिर के दो बच्चे हैं। इनमें एक बेटा है और दूसरी बेटी। बेटे का नाम जुनैद(21 साल) है और बेटी का नाम इरा(17 साल)। इरा और जुनैद अभी पढ़ाई कर रहे हैं। आमिर के बेटे जुनैद को लेकर चर्चा है कि वह जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री कर सकते हैं।
 आमिर और किरण राव
साल 2002 में रीना से अलग होने के बाद, 28 दिसंबर 2005 में आमिर ने किरण राव से शादी कर ली। किरण ने शादी के बाद से लेकर अब तक आमिर को खूब सपोर्ट किया है। वह फिल्मों में भी आमिर की मदद करती हैं। आमिर भी किरण को बेहद मानते हैं और समय-समय पर उनसे सलाह लेते रहते हैं।
 आमिर-किरण का है एक बेटा
आमिर-किरण के बेटे का नाम आजाद है। आजाद लगभग 2 साल का है। आमिर, आजाद का बहुत ध्यान रखते हैं। आजाद ने आईवीएफ तकनीक के जरिए सरोगेट मदर से जन्म लिया।
वैसे, आमिर अपनी पहली पत्नी रीना से अलग भले ही हो गए हैं, लेकिन उनके संपर्क में वह आज भी हैं। रीना के साथ उनके बच्चे भी आमिर के टच में रहते हैं।
(ऊपर की तस्वीर में ग्रीन-ब्लैक साड़ी में इरा हैं)

No comments: